95 साल का जवान टर्किश योगी काजिम ने बताए 130 साल तक जिंदा रहने का रह्स्य

yogikazim

“They called it Miracle, I called it hard work “

Yogi Kazim – 95 years young yogi

काजिम जब 41 साल के थे तब एक कार दुर्घटना में उनकी कमर टूट गई थी, इस के बाद उन्हें लकवा मार गया था. सभी डॉक्टरों ने जवाब दे दिया था कि वे अब नही चल पाएंगे. काजिम की कड़ी मेहनत, योगा और दिमाग का सही दिशा में उपयोग करने से फिर से चलने लगे काजिम ने अपने ऊपर 63 प्रयोग किये और प्रयोग करने के 9 महीने बाद काजिम फिर से चल सके.

“Age is an issue of mind over matter”

काजिम के अनुसार अगर हर इंसान अपने दिमाग कि शक्ति का इस्तेमाल करे तो वो इसके through अपनी muscles को शक्ति दे सकता है. काजिम इसे Miracle नही मानते , वे इसे लगातार practice और दिमाग की शक्ति से पुरा हुआ काम मानते है.

Also read – Brahma Kumari Shivani – Life history

काजिम के अनुसार हर कोई उनकी तरह 95 साल में जवान रह सकता है और हर कोई 130 साल तक जिंदा रह सकता है, इसके लिये उन्हें ये सब करना होगा:

1. रोज योगा करे

2. मांस रहित खाना खाए. काजिम के अनुसार हर दाल में protein होता है आप को मांस खाना जरूरी नही है

3. Super food – शहद, pinto beans, olives, pepper, soup, fruits and herbal tea खाए .

काजिम अब भी 48 घंटे के लिये ख़ुद के शारीर को knot position की अवस्था में रख सकते है और 4 से 5 minutes तक साँस रोक सकते है. रोजाना 4 से 5 बार संभोग (Sex) कर सकते है. काजिम की कहानी जान ने के बाद ये पता चलता है कि दिमाग कि शक्ति होती है अगर हम सब अपने दिमाग कि शक्ति को सही जगह लगाए तो हम सब भी अपने जीवन में हर वो चीज हासिल कर सकते है जिसे हम चाहते है

Also read –   How to be successful in Life 

Sharing is caring! Share the post to your loved ones

Leave a Reply

Your email address will not be published.